क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट को लेकर Virat Kohli ने कही बड़ी बात, बोले- “मेरे लिए इस फॉर्मेट में बैटिंग के…

[ad_1]

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे क्रिकेट के प्रति अपनी गहरी रुचि व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस फॉर्मेट में उन्हें बैटिंग के सभी पहलुओं को परखने का अवसर मिलता है।

विराट कोहली, ये नाम दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट मे किंग कोहली ने अपनी बड़ी पहचान बनाई है लेकिन इस बल्लेबाज को सबसे ज्याद पंसद वनडे क्रिकेट है।इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के नाम कई बड़े रिकॉर्ड हैं।

वनडे क्रिकेट के क्षेत्र में कोहली का ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है। इस फॉर्मेट में उनके नाम 46 शतक हैं।

34 वर्षीय खिलाड़ी ने 2023 में खेले गए 10 वनडे मैचों में 53.37 की औसत से 427 रन बनाए, जिसमें नाबाद 166 रन का बेस्ट स्कोर भी शामिल है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कोहली ने कहा, ”वनडे क्रिकेट ने हमेशा मुझे मेरा बेस्ट प्रदर्शन करने का मौका दिया है, क्योंकि यह उन्हें चुनौतियों को स्वीकार करने और टीम को जीत दिलाने के लिए स्थिति के अनुसार अपने खेल को बदलने का मौका देता है।”

कोहली ने कहा, “मुझे वनडे क्रिकेट खेलना पसंद है। मुझे लगता है कि मेरे लिए, वनडे क्रिकेट शायद एक ऐसा फॉर्मेट है जो आपके खेल का पूरी तरह से परीक्षा लेता है।”

”आपकी तकनीक, संयम, धैर्य और समय के हिसाब से खेलने का मौका मिलता है। इसलिए, मुझे लगता है यह आपको एक बल्लेबाज के रूप में पूरी तरह से परखता है। मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट ने हमेशा मेरा सर्वश्रेष्ठ निकाला है, क्योंकि मुझे उस चुनौती को स्वीकार करना और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए स्थिति के अनुसार खेलना पसंद है।”

“मैंने हमेशा ऐसा करने की कोशिश की है। जैसा कि मैंने कहा- इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी के सभी पहलुओं को नियमित रूप से परखने का मौका मिलता है और यही कारण है कि मैं वनडे क्रिकेट खेलने का आनंद लेता हूं।”

अब विराट कोहली, एशिया कप-2023 में पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन में नजर आएंगे। जब टीम इंडिया 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply