एक साथ परिवार के साथ बैठकर खाना खाना हैं बेहद जरूरी, जानलेवा बीमारी रहेगी दूर, पढ़ें ये रिपोर्ट

[ad_1]

Mental Health : आज की भागदौड़ भारी जिंदगी में लोगों का ध्यान अपने आप से ज्यादा हर किसी पर होता हैं। ऐसे में तनाव का बढ़ना तो लाजमी हैं। और इसी तनाव ने अब लोगों की जिंदगी में कई तरह की बीमारियां पैदा होने लगी हैं। बड़ी बड़ी बीमारी का शिकार होने के बाद भी लोग अपने जीवन से तनाव Reduce Tension को कम नहीं कर पाते हैं। लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया हैं की तनाव को कम करने में परिवार का अहम योगदान होता हैं।

जी हां हाल ही में बताया गया हैं की परिवार के साथ खाना खाने से इंसान के जीवन से तनाव कम होता हैं। और वो ज्यादा खुशहाल रहता हैं।  जहां एक तरफ आज के समय में तनाव Reduce Tension को कम करने के लिए बड़े बड़े इलाज कीये जाने लगे है।

अलग अलग थेरेपी जाती है जो की तनाव को कम करती हैं। वहीं अब अपने तनाव को कम करने के लिए इसी इलाज या बड़ी थेरेपी की जरूरत नहीं हैं आपका अपने परिवार के साथ खाना खाना उनसे बाते करना ही काफी हैं। रिपोर्ट में बताया गया हैं की परिवार के साथ रोजाना 15 से 20 मिनट रोज बिताने से व्यक्ति के तनाव Reduce Tension में कमी आती हैं। और वो कई बड़ी बीमारियों से भी बचा रहता हैं।

आपको बता दे की ज्यादा समय तक तनाव Reduce Tension में रहने के कारण इंसान को दिल की बीमारी, हाई ब्लड प्रेशर, हाइपर टेंशन जैसे कई गंभीर बीमारी होने की संभावना रहती हैं। यहां तक की जानकारों का भी कहना हैं की ज्यादातर हार्ट अटैक तनाव के कारण ही आते हैं। Reduce Tension तनाव इंसान के जीवन में किसी जानलेवा बीमारी से कम नहीं हैं। इसलिए तनाव से बचने के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताना काफी जरूरी और फायदेमंद भी हैं।  

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply