इन ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव, सफर से पहले जानें नया शेड्यूल

[ad_1]

न्यूज डेस्क: यदि आप यात्रा के लिए ट्रेन का चुनाव करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल रेलवे को और से ट्रेनों के समय सारणी में बदलाव किया गया है। दरअसल मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे साल के अक्टूबर महीने के एक तारीख को नया टाइम टेबल जारी करता है। इसी कड़ी में रेलवे ने है साल को तहत इस बार भी बीते मंगलवार को नया टाइम टेबल (Train Time Table) जारी कर दिया है। इसे 1 अक्टूबर से लागी माना जाएगा।

इतनी ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव

नए टाइम टेबल में यात्रियों को आरामदायक और कुशल यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की 64 सेवाएं और 70 अन्य ट्रेन सेवाएं शामिल हैं। यात्री नई समय सारणी के अनुसार प्रस्थान और आगमन के समय की जांच कर लें। रेलवे ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे का नया टाइम टेबल ट्रेन्स एट ए ग्लांस (टैग) मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अलावा अलग-अलग जोन और डिवीजनों ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्रेनों के टाइम टेबल के बारे में जानकारी पोस्ट की है।

इस ऐप या वेबसाइट पर करें चेक

यदि यात्री किसी विशेष ट्रेन की नवीनतम समय सारणी और रूट मैप के बारे में जानना चाहते हैं, तो वे एनटीएस की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा यात्री चाहें तो रेलवे की आधिकारिक हेल्पलाइन 139 की भी मदद ले सकते हैं। यहां भी आपको इससे संबंधित सभी जानकारी दी जाएगी।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply