आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की आई मौज! सरकार ने रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई, जानें- विस्तार से….

[ad_1]

Anganwadi Helpers Recruitment : आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार ने उनकी सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 कर दी है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ के महिला एवं बाल विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। एक अप्रैल से मानदेय में बढ़ोतरी की जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार आगामी विधानसभा को देखते हुए हर सभा में कई घोषणाएं कर रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है।

बता दें कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय पहले ही 6,500 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 10,000 रुपये किया जा रहा है। वहीं, आंगनवाड़ी सहायिकाओं का मानदेय 3,250 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 4,500 रुपये से बढ़ाकर 7,500 रुपये प्रति माह कर दिया गया है।

एकमुश्त भुगतान का भी प्रावधान

इसके अलावा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए मृत्यु पर अनुग्रह राशि और सेवानिवृत्ति पर एकमुश्त भुगतान का भी प्रावधान है। वहीं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की मृत्यु पर अब बढ़ोतरी के साथ 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर मिलेगी। वहीं कार्यकर्ताओं को सेवानिवृत्ति होने पर 50 हजार रुपए और सहायिका को 25 हजार रुपए दिया जाएगा।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply