अब Varanasi में होंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच- जल्द होगा शानदार क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण……

[ad_1]

Varanasi Cricket Stadium : देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश को एक बड़ी सौगात देने वाले हैं दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस है। बनारस में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण होने जा रहा है।

लखनऊ और कानपुर के बाद अब बनारस में भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी समीक्षा विकी और अधिकारियों को इसके बारे में जरूरी दिशा निर्देश भी दे दिए।

कैसा होगा बनारस का इंटरनेशनल स्टेडियम:

बनारस को दुनिया का सबसे प्राचीन शहर कहा जता हैं। बनारस के बारे में यह सर्वविदित है कि यह शहर धरती पर नही बल्कि भगवान शिव शंभू के त्रिशूल पर खड़ा है। बनारस के गंजारी में यह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार होगा।

इस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की थीम धार्मिक होगी। यह ऐसा पहला स्टेडियम होगा जहां भवन और डिजाइन में भगवान भोले शंकर और उनकी नगरी काशी की झलक देखने को मिलेगी। यह स्टेडियम बेहद ही दार्शनिक और सभी आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस होगा जल्द ही इसका डिजाइन भी सार्वजनिक किया जाएगा।

L&T बनाएगा स्टेडियम: सूत्रों के अनुसार L&T इस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करेगा। बताया जा रहा है कि L&T ने बनारस में इसका कामकाज संभाल लिया है। सितंबर माह के अंत तक इसका निर्माण कार्य शुरू भी हो जाएगा। साल 2025 तक इस स्टेडियम का निर्माण कार्य भी पूर्ण हो जाएगा।
30.86एकड़ में इस स्टेडिम का निर्माण होगा जहां एक साथ 30 हजार दर्शक बैठ सकेंगे। सरकार ने जमीन अधिग्रहण का कार्य शुरू कर दिया है। इसकी लागत 330 करोड़ रुपये की है।



[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply