अब Kashmir की वादियों में मिलेगा Train का मजा- जल्द शुरू होगा रेल परिचालन…..

[ad_1]

Jammu-Kashmir : देश में रेलवे नेटवर्क तेजी से फैल रहा है और इसी के तहत अब जम्मू को भी रेल नेटवर्क के जरिए पूरे देश से जोड़ा जा रहा है। हाल ही में बनिहाल, खड़ी और सुंबल तक अगले महीने से रेल परिचालन शुरू करने की योजना है और इसके लिए पहला ट्राली इंस्पेक्शन किया गया है।

यह MIRB की निगरानी में इंस्पेक्शन हुआ और इसमें फिरोजपुर डिवीजन के भी कई अधिकारी शामिल थे। इस दौरान अधिकारियों ने रियासी के अंजी और चिनाब नदी पर बन रहे पुल का भी निरीक्षण किया है। अगर अधिकारियों को सब कुछ सही लगता है और योजना के अनुसार होता है तो अगले महीने से जम्मू से सुंबल तक रेल परिचालन शुरू हो सकता है।

इस दौरान कटड़ा-बनिहाल के बीच 111 किलोमीटर लंबे रेलवे लाइन का आधा से ज्यादा काम पूरा हो चुका है।इस आधे ट्रैक पर रेलवे लाइन बिछाई जा चुकी है और अगले महीने से बनिहाल से सुंबल तक के 50 किलोमीटर हिस्से में रेलवे परिचालन हो सकता है।

हाल ही में बनिहाल-खड़ी के बीच देश की सबसे लंबी 8.6 किमी रेलवे सुरंग पर ट्राली इंस्पेक्शन पूरा हो चुका है। इस दौरान सभी चीजों की चेकिंग की जा रही है और परीक्षण किया जा रहा है। इसके अलावा रेल के परिचालन के लिए ऑपरेशन संबंधी काम भी किया जा रहे हैं। इसके लिए रेलवे कर्मचारियों की सिलेक्शन और ट्रांसफर का काम भी शुरू हो गया है।

अधिकारी पहुँचे रेल से बनिहाल

इस दौरान MIRB के अधिकारी आरएन सुनकर ने रेलवे परिचालन की जोर-शोर से चल रही तैयारी का परीक्षण करते हुए बनिहाल से सुंबल तक ट्राली इंस्पेक्शन किया है। इसके अलावा फिरोजपुर के डीएम संजय साहू के अलावा फिरोज को डिवीजन के कई और अधिकारी और रेलवे और निर्माण एजेंसी के इंजिनियर भी साथ में थे।

MIRB के अधिकारी में इंजीनियर और अन्य अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए और उनसे इसके बारे में जानकारी भी प्राप्त की। यह बनिहाल से सुंबल तक पहले ट्राली इंस्पेक्शन था इससे पहले हुई ट्राली इंस्पेक्शन बनिहाल से खड़ी और खड़ी से सुंबल तक अलग-अलग किए गए थे।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply