अब 31 जनवरी के बाद रद्द हो जाएंगे FASTag? NHAI ने जारी किया नोटिफिकेशन! जानें-

[ad_1]

Fas Tag Update : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से सोमवार को एक आदेश जारी करते हुए 31 जनवरी के बाद रद्द होने वाले फास्ट टैग (Fas Tag) के बारे में जानकारी दी गई है. जिसके जरिए टोल पर फास्ट टैग (Fas Tag) से भुगतान नहीं कर पाएंगे. उसको ” एक वहान एक फास्ट टैग” का पालन करना होगा और अपने बैंकों के माध्यम से पहले जारी किए गए फास्ट टैग (Fas Tag)को हटा देना होगा.

देना होगा दोगुना फास्ट टैग (FasTag)

वहीं आगे बिना फास्ट टैग (Fas Tag) के टोल को क्रॉस करने वाले लोगों को दोगुना टैक्स देना होगा. नही ने इस संबंध में सहायता या जानकारी के लिए फास्ट टैग उपयोगकर्ता को अपने नजदीकी टोल प्लाजा से संबंधित जानकारी लेने को लेकर ग्राहक सेवा नंबर से संपर्क करने की सलाह भी दी है. असुविधा से बचने के लिए फास्ट टैग का इस्तेमाल भी करें उनके लेटेस्ट फास्ट टैग की केवाईसी अपडेट भी करवानी होगी.

क्यों उठाना पड़ा ये कदम

बता दें कि, राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण को आरबीआई के आदेश का उल्लंघन करते हुए एक विशेष फास्ट टैग जारी करने और केवाईसी के बिना फास्ट्रेक जारी करने की रिपोर्ट पर चर्चा की है. जिसमें इस विषय पर बात हुआ है और लोगों को होने वाली सुविधा से बचने के लिए इस कदम को उठाया जा रहा था कि लोगों को उनके समय का भी ध्यान रखा जा सके और अधिक से अधिक समय उनका बचाया जाए.

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply