अब इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स को देने होंगे पैसे! मेटा लायेगा पैड वर्जन

[ad_1]

न्यूज डेस्क : दुनिया भर में फेसबुक चलाने वालों की संख्या काफी अधिक है। वहीं भारत में भी फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook And Instagram) चलाने वालों की कमी नहीं है। फिलहाल लोग इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को फ्री में इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेकिन आने वाले समय में इंस्टाग्राम और फेसबुक की पैड वर्जन लॉन्च की जा सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक इस पैड वजन को यूरोप में लॉन्च किया जा सकता है। इस पैड वर्जन का सब्सक्रिप्शन लेने से यूजर्स को ऐड नहीं दिखेंगे। यानी मेटा का पैड वर्जन ऐड फ्री होगा।

बतादें कि यूरोप में कानून के अनुसार यूजर्स के परमिशन के बिना सोशल मीडिया प्लेटफार्म डाटा का उपयोग ऐड चला कर नहीं कर सकता है। ऐसे में एफबी और इंस्टाग्राम की विज्ञापन सिस्टम यूजर्स के डेटा से चलता है। सका डेटा इकट्ठा करके फेसबुक और इंस्टाग्राम विज्ञापन चलाते हैं।

पैड वर्जन ऐड फ्री

हालांकि, मेटा ने पेड वर्जन लाने की खबर की पुष्टि नहीं की है। अभी तक सब्सक्रिप्शन की कीमत के बारे में कोई खबर नहीं आई है। फेसबुक और इंस्टाग्राम के प्लान एक जैसे होंगे या अलग-अलग, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। यदि मेटा का सब्सक्रिप्शन मॉडल काम करता है, तो इसे अन्य देशों में भी लागू किया जा सकता है।

[ad_2]

यह भी पढ़ें –
[catlist]

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply